Blog

सरपंच चुनाव, गांव का पंचवर्षीय त्यौहार।

जय जय।आज बात करेंगे उन लोगो के बारे में जिनके लिए चुनाव होता है एक उत्सव। निर्वाचन आयोग ने जैसे ही पंचायत चुनावो की घोषणा की, गांव में कुछ लोगो के पावों में घुंघरू जैसे बांध गये, मन में झुरझुरी जैसे पैदा होने लगी क्योकि ये एक ऐसा अवसर है जिसकी प्रतीक्षा वे पिछले पांच … Continue reading सरपंच चुनाव, गांव का पंचवर्षीय त्यौहार।

कंगना और शिवसेना के बीच लडाई हुई तेज, कंगना का ऑफिस तोड़ा, क्या घर भी टूटेगा?

सुशांत सिंह राजपूत मामले मे कंगना और शिवसेना के बीच ट्विट्टर के जरिये शुरू हुयी जुबानी जंग अब अगले पड़ाव पर पहुँच गयी है। आज BMC ने जब अवैध निर्माण के तहत कार्यवाही करते हुए कंगना के ऑफिस को तोड़ा तो इसपर राजनीति तेज हो गयी। जहाँ BJP ने इसे बदले की भावना के तहत … Continue reading कंगना और शिवसेना के बीच लडाई हुई तेज, कंगना का ऑफिस तोड़ा, क्या घर भी टूटेगा?

फिर से शुरू हुयी पंचायत चुनावो की सुगबुगाहट, प्रारम्भिक तैयारियां पूरी करने का आदेश जारी

राजस्थान चुनाव आयोग ने माह जनवरी और मार्च २०२० में ७४६३ पंचायत समितियों में सरपंच और पंच के चुनाव सम्पादित करवाए थे और बाद में कोरोना महामारी के कारण चुनाव स्थगित कर दिए थे। अब जब कोरोना का प्रभाव कुछ काम हो रहा है तो फिर से बची हुयी पंचायत समितियों में चुनाव करवाने की … Continue reading फिर से शुरू हुयी पंचायत चुनावो की सुगबुगाहट, प्रारम्भिक तैयारियां पूरी करने का आदेश जारी

JEE – NEET क्या सही है इस मुद्दे का राजनीतिकरण?

इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिले (Entrance Exam) के लिए होने वाली NEET और JEE की परीक्षा को लेकर लगातार विरोध हो रहा है। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच ये परीक्षा कराई जाए या न कराई जाए, इस पर बहस छिड़ी हुई है। लेकिन अब इस विवाद में राजनीति भी तेज हो गई है। … Continue reading JEE – NEET क्या सही है इस मुद्दे का राजनीतिकरण?

झुंझुनू में सक्रिय हुयी श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, क्या कर पायेगी चूरू जैसा धमाकेदार प्रदर्शन ?

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना जो कि एक सामाजिक संगठन है ने पिछले कुछ समय में अपने कार्यो से राजस्थान में एक अलग पहचान बनायीं है, संगठन का कार्य समाज में होने वाली समसामयिक घटनाओ में किसी भी जाति या धर्म के व्यक्ति के साथ हुए अन्याय, अत्याचार और शोषण के खिलाफ मजबूती से आवाज … Continue reading झुंझुनू में सक्रिय हुयी श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, क्या कर पायेगी चूरू जैसा धमाकेदार प्रदर्शन ?

गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएँ

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ ।निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा ॥ श्री गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर समस्त देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।

गोगा नवमी पर्व 2020 की हार्दिक शुभकामनाये।

नीले घोड़े वाला मेरा भगवान है बाबा जाहरवीर बड़ा दयावान है जन जन की आस्था के प्रतिक, गो रक्षक, देश भक्त और लोक देवता जाहरवीर श्री गोगा जी महाराज के पर्व गोगा नवमी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाये।

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे। कोरोना पॉजिटिव थे।

मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे। आज शाम इंदौर के अरबिंदो अस्पताल मे भर्ती थे जहाँ उन्हें एक के बाद तीन हार्ट अटैक आये और डॉक्टर उन्हें बचा नही पाये। आपको बता दे कि राहत साहब कोरोना पॉजिटिव भी थे । मंडावा कनेक्ट अपनी दिल से श्रधांजलि अर्पित करता है । मैं आख़िर कौन सा … Continue reading मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे। कोरोना पॉजिटिव थे।

बैंक लोन में सिबिल का खेल, जानिए लोन लेने से लेकर चुकाने और उसके बाद तक की सावधानियाँ

“ऋण, शत्रु और रोग को जितना जल्दी हो समाप्त कर देना चाहिए” – चाणक्य राजनीति के महान ज्ञाता चाणक्य के उपरोक्त कथन का सार ये है की इंसान को ऋण लेकर उसे जितना जल्दी हो सके चुकाने का प्रयास करना चाहिए, अगर कोई आपका शत्रु है तो उसे जल्दी से मिटा देना चाहिए और अगर … Continue reading बैंक लोन में सिबिल का खेल, जानिए लोन लेने से लेकर चुकाने और उसके बाद तक की सावधानियाँ

Loading…

Something went wrong. Please refresh the page and/or try again.


Follow My Blog

Get new content delivered directly to your inbox.